उइघुर की संस्कृति

Hatena बुकमार्क इस प्रविष्टि के लिए जोड़ें

कशगर में Heitokaru मस्जिद

पूर्व Turkestan में रहने वाले लोगों की संस्कृति में, नृत्य और संगीत एक महत्वपूर्ण स्थान रखता है. संगीत की शैली मोटे तौर पर हर जातीय समूह की जीवन शैली से वर्गीकृत किया जा सकता है.

ऐसे साधारण लकड़ी से किरगिज़ और कजाख लोग, मुझे गायन और एकल स्ट्रिंग उपकरणों के रूप में खानाबदोश की संगीत मुख्य रूप से एक है जो. फिर गाना खेल शुरू में जो गीत के नाम पर कहानी, जो बताता वाद्य संगीत के रूप में एक कुई कहा जाता है क्या है.

ऐसे Uighurs के रूप में कृषि लोग बसे, और आप संगीत शैलियों की एक किस्म है, और कहा कि इसके विपरीत की विशेषता है बड़े साधन में उपयोग किया जाता है.
Uyghurs का संगीत, जूम वाला कैमरा नामक एक शास्त्रीय संगीत में बांटा गया है, और नए के लोकप्रिय संगीत लोक गीत, लोक नृत्य संगीत, इन के आधार पर बनाया. उईघुर जूम कैमरा, आमतौर पर मध्य एशिया और पश्चिम एशिया में पाया संगीत Makamu की एक शैली है, लय की एक किस्म है, संरचना जटिल है.
बस, Uighurs नृत्य और संगीत को पसंद करते हैं ".. आप यह गाना और बात शुरू बच्चों नृत्य और घूमना शुरू" होना कहा जाता है. साधन ऐसे Rawapu के रूप में एक तारवाला साधन टक्कर कारचोब, Dotaru है खेला जाएगा, ऐसे Senai (Charumera), डीएपी, और नागरा के रूप में हवा उपकरणों.
Butoh विधि एक अद्वितीय विन्यास से ताल और कदम होते हैं. लोक और मनोरंजक नृत्य, playability में से कुछ ऐसे भी नृत्य शैलियों की एक किस्म के रूप में, पशु की नकल करते हैं.
मनोरंजन और "Mashurapu" नामक स्थानीय त्योहार के समारोहों के समय, निजी नृत्य मुख्य रूप से खेला जाता है.


ज़ूम कैम

उइघुर जूम वाला कैमरा परंपरागत उपकरणों की आर्केस्ट्रा द्वारा खेला जा करने के लिए एक सूट है, यह 2005 में यूनेस्को द्वारा विश्व अमूर्त सांस्कृतिक विरासत स्थल के रूप में पंजीकृत किया गया है. यह प्रत्येक भाग चुंग Naguma, Dasutan, और Mashurapu नाम पर है, तीन हिस्से होते हैं.
चुंग Naguma soloists हरा बिना गाना का एक अर्थ है "Omagari" है शुरू से ही शुरू होता है.
यह 4-5 गाने आम तौर पर संगीत वाद्ययंत्र और गीत Dasutan खेला जाता है, एक अर्थ है "महाकाव्य" है.
Mashurapu "नृत्य", 3-5 गाने बजाना और गाना खेल रहे हैं, पारंपरिक नृत्य इस समय खेला जाता है इसका मतलब है. Mashurapu क्षेत्र का त्योहार है, जब इस हिस्से से गाने अकेले अक्सर नृत्य संगीत के रूप में खेला जाता है.

परंपरा पूर्व Turkestan के प्रत्येक क्षेत्र के लिए कई वहाँ रहे हैं, वहाँ Hami ज़ूम कैमरा, Turpan ज़ूम कैमरा, इनपुट और जूम कैमरा, Doran-जूम कैमरा, और कशगर, जूम वाला कैमरा जूम वाला कैमरा.
इन के अलावा, यह अच्छी तरह से 12 जूम वाला कैमरा है कि नाम कशगर ज़ूम कैम के तहत जाना जाता है. यह मॉडल 12 से मिलकर जूम कैमरा, और एक गाना लगभग 300 कुल के होते हैं. इसके लिए लगभग दो घंटे एक के जूम कैमरा के प्रदर्शन लेते हैं, और आप सभी को खेलने के लिए 1 करीब लेने के लिए कहा है.
12 दिनांक 16 वीं सदी में यारकंद-खानैत की अदालत संगीत को जूम वाला कैमरा की परंपरा. अबू रशीद दूसरी पीढ़ी सुल्तान डे, यह अपनी पत्नी Aman'nisahan शिक्षक और Kidiruhan द्वारा कहा जाता है के तहत, जूम वाला कैमरा 12 की नींव का निर्माण किया गया है.


※ नवीनतम लेख के लिए इस पेज देखें.
श्रेणी: उईघुर संस्कृति
श्रेणी: उईघुर संगीत